बिहार के इन सात जिला में बनेगा शानदार सड़क

0
145

बिहार में सड़क की स्थिति को बेहतर करने के लिए कई बड़े निर्माण चल रहे हैं वहीं अब बिहार के ग्रामीण सड़क को और भी बेहतर करने के लिए बिहार के करीब 7 जिले के ग्रामीण सड़क के निर्माण किए जाएंगे। इन ग्रामीण रोड निर्माण से ना सिर्फ लोगों को आने जाने में सहूलियत मिलेगी इसके साथ-साथ लोगों को व्यापार करने में भी सहूलियत मिलने वाली है।

बिहार के 7 जिलों में करीब 278.35 किलोमीटर लंबाई में ग्रामीण सड़क का निर्माण किया जाएगा राज्य सरकार इन सड़कों को बनाने का निर्णय लिया है इन सड़क निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी का चयन टेंडर के माध्यम से किया जाएगा और दिसंबर से इन सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। आपको बता दूं कि बिहार के जिन 7 जिलों में सड़क का निर्माण किया जाएगा उसमें पटना, नालंदा, बांका, जमुई, सेखपुर, भागलपुर, मुंगेर जिला शामिल है।

इन 7 जिलों में कुल 278.35 किलोमीटर लंबा शानदार सड़क का निर्माण 176 करोड़ 91 लाख रुपए की ग्रामीण सड़क बनाने की मंजूरी दी गई है। आपको बता दूं कि बिहार के ग्रामीण सड़क की स्थिति पहले की अपेक्षा और बेहतर हुई है वहीं अब धीरे-धीरे कई सड़कें जर्जर होती जा रही है। जिस वजह से ग्रामीण सड़क का निर्माण करना बेहद जरूरी है आपको बता दो कि पिछले दिनों इन सड़कों को बेहतर बनाने के लिए विभागीय अधिकारी और इंजीनियर की बैठक हुई थी उस बैठक में सड़क को बेहतर बनाने का निर्णय लिया गया था।