बिहार के इन सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित की जाएगा देखिए सड़कों की लिस्ट

0
5953

बिहार में अभी कई शानदार एनएच है लेकिन जल्द ही अब आपको बिहार में एनएच की संख्या बढ़ने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के करीब 12 सड़कों को शानदार एनएच के रूप में परिवर्तित कर दिया जाएगा। इसको लेकर मंगलवार को मंत्री नितिन नवीन के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मुलाकात हुई है। उधर केंद्र सरकार की ओर से और जो पहले ही सड़कों को इन्हें की घोषणा करने की बात कही गई थी।

वही आपको बता दूं कि इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि इसके घोषणा करने के लिए इसे जल्द ही प्लानिंग पीएमओ में भेज दिया जाएगा। इसकी निगरानी पीएमओ से होती है। इसके बाद औपचारिक प्रक्रिया पूरा होने के बाद इसकी घोषणा की जाएगी वही आपको बता दूं कि इसकी घोषणा होने के बाद बिहार में है एनएच संख्या में बढ़ोतरी हो जाएगी जिससे बिहार में आपको और चौड़ी चौड़ी सड़कें देखने के लिए मिलेगी।

वही दिन रुको एनएच रूप में परिवर्तित करना है उसमें मुख्यतः गया के बेलागंज से नालंदा के बलुआ मोड़ होते हुए राजगीर मोड़, जपला-डंगवा-नवीनगर-बारूण, कुशेश्वरस्थान-खगड़िया, सकरी-मधुबनी-राजनगर-बाबूबरही-खुटौना-फुलपरास, भेजा-नुनुपट्टी-बंजारी-लौकहा-सिंहेश्वर-चकमाका, मेहसी-झापा वाया तेतरिया, गणपतगंज-परवाहा फारबिसगंज वाया प्रतापगंज, बरहिमा-अरेराज-सुगौली, बाली-पोठू-माहिदपुर-तुतुरकही-मानिकपुर-शकुरबाद-बभना, मांझी-एकमा-महाराजगंज-बरौली और हाजीपुर-महुआ-ताजपुर शामिल है।