बिहार के इन रुट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जाने रूट और टाइमिंग

0
2448

आप भी ट्रैन से सफर करना चाहते हैं, वह भी समर स्पेशल ट्रेन के माध्यम से आप सफर करना चाहते हैं, तो आपके यह खबर राहड़ जरूर देगी। दरअसल आपको बता दूं कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान यात्रियों को अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए अब बिहार के कई स्टेशनो से होते हुए समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा। इन ट्रेनों के परिचालन होने की वजह से बिहार से सफर करने वालो के लिए इसका सीधा लाभ मिलने वाला है।

आपको बता दूं कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान यात्रियों की अधिक भीड़ को देखते हुए अब बिहार के समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा यह समर स्पेशल ट्रेन बिहार के कई स्टेशनों से होकर गुजरेगी। आपको बता दूं कि यह स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल 10 अप्रैल से 9 जून तक सप्ताह के प्रत्येक रविवार और गुरुवार को तथा समस्तीपुर से 11 अप्रैल से 10 जून तक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार एवं शुक्रवार को परिचालन किया जायेगा।

वहीं इस ट्रेन की शेड्यूल की बात करें तो ट्रेन संख्या 01045 जो भी लोकमान्य तिलक समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 12 बजके 15 मिनट पर खुलेगी, वही अगले दिन यह ट्रेन 9 बजके 15 मिनट पर समस्तीपुर पहुंचेगी। वही वापसी की बात की जाए तो वापसी में यह ट्रेन 01044 जो कि समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से रात को 11 बजके 30 मिनट पर खुलेगी। वहीं तीसरे दिन 7 बजके 40 मिनट पर लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी। वही यह ट्रैन कई स्टेशनो से होकर गुजरेगी जिसमे मुख्यतः मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी एवं कल्याण स्टेशनों शामिल है।