बिहार के इन पांच सड़क और शानदार ब्रिज का होगा निर्माण जानिए

0
348

अभी देखा जाए तो गंगा नदी के ऊपर कई शानदार ब्रिज का निर्माण कर लिया गया है। वहीं कई शानदार ब्रिज का निर्माण अभी चला है ताकि बिहार के 1 जिला से दूसरे जिला में लोग आ जा सके और बिहार में आर्थिक गतिविधि बढ़ सके जिसे बिहार की आर्थिक स्थिति और भी बेहतर हो इसी बीच अब बिहार के करीब 5 हाईवे और एक ब्रिज का टेंडर जल्द ही शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि गंगा नदी के ऊपर बनने वाले सेरपुर से दिघवारा पुल का जल्द ही टेंडर निकलेगा इसके साथ ही बिहार के 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का भी टेंडर इसी महीने होना है। इन महीने में किया जा सकता है आपको यही बता दूं कि 2023 से पहले सेरपूर से दीघवारा ब्रिज और करीब 5 नेशनल हाईवे का निर्माण सुरु कर लिया जाएगा।

उधर इसकी जानकारी देते हुए एनएचएआई के अध्यक्ष ने यह बताया है कि 2022 से 2023 में परियोजनाओं का टेंडर होना है वही इन 9 परियोजना में से करीब 3 परियोजना का टेंडर हो चुका है वह इस परियोजना का टेंडर अगले माह तक पूरा कर लिया जाएगा आपको बता दूं कि जिन परियोजनाओं का टेंडर होना है उसमें साहिबगंज से अरेराज सड़क, आदलवारी से मानिकपुर सड़क इसके अलावा चूरमा से बैरगनिया सड़क और शेरपुर से दिघवारा पुल इसके अलावा मणिपुर से साहिबगंज सड़क और सहरसा से उन गांव सड़क शामिल है, तस्वीर काल्पनिक।