बिहार के इस ज़िला में खुलेगा शानदार मेडिकल कॉलेज, कैबनेट की मिली मंजूरी

0
996

पिछले दिनों नितीश कैबनेट की तरफ से बड़ा फैसला लिया है, बताया जा रहा कि फैसले में बिहार सरकार की तरफ से 2 नए मेडिकल कॉलेज बिहार में खोलने का फैसला ले लिया गया है। आपको बता दूं कि पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता यह निर्णय लिया गया है, के अनुसार बताया जा रहा है कि इन दो मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर करीब करीब 12 सौ करोड़ से ज्यादा की भी मंजूरी प्रदान कर दी गई है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि कैबनेट ने आज कई एजेंटों पर मोहर लगाई है, जिसमें बिहार में 2 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे, वही दोने मेडिकल कॉलेज की बात की जाए तो यह दोनों मेडिकल कॉलेज बिहार के मुंगेर और पश्चिम चंपारण में 2 नए मेडिकल कॉलेज का सौगात मिला है, जिसके लिए करीब-करीब बिहार सरकार की तरफ से 1200 करोड़ से ज्यादा की राशि की मंजूरी दे दी गई है।

इसके अलावा कैबिनेट की तरफ से यह भी निर्णय लिया गया है। कि नालंदा जिले में पावापुरी मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर अब भगवान महावीर आयुर्वेदिक संस्था के नाम से जाना जाएगा, आपको बता दें कि अभी भी अभी बिहार में कई और शानदार मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें राजधानी पटना के अलावा छपरा, वैशाली सहित कई अन्य जिलों में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण अभी तेजी से किया जा रहा है और इसका निर्माण जल्दी कर लिया जाएगा.