बिहार के इन दो स्टेशनों पर रुकेगी राजधानी एक्सप्रेस जानिए पूरा खबर

0
5160

राजधानी एक्सप्रेस रेलवे की कब से प्रीमियम ट्रेन है आपको बता दूं कि राजधानी एक्सप्रेस रेलवे की सबसे तेज चलने वाली ट्रेनों में से भी एक है। जहां पर आपको कई तरह की खास सुविधाएं मिलती है वही आपको बता दूं कि अगर आप राजधानी एक्सप्रेस से देश के किसी भी कोने से होकर जाते हैं तो आप अपने मंजिल तक कुछ ही घंटों में पहुंच सकते हैं। लेकिन दिक्कत है यह है कि राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव कुछ स्टेशनों पर होता है। लेकिन अब बिहार के कई स्टेशनो पर भी इन ट्रैन का ठहराव होगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बक्सर और आरा में राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे है। दरसल आपको बता दूँ की सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बड़ा दावा किया है आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना के अलावा राजधानी एक्सप्रेस बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर में रहती है लेकिन दूसरी तरफ राजधानी पटना से चलने वाली राजधानी है।

शनिवार को आरा जंक्शन पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने विक्रमशिला और अर्चना एक्सप्रेस स्टॉपेज का उद्घाटन किया जागरण बताया जा रहा है कि आज के बाद पटना एक्सप्रेस को हरी हरी झंडी दिखा गई वहीं दूसरी तरफ 5:37 भागलपुर से दिल्ली विक्रमशिला एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई आरके सिंह ने हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि आज भोजपुर के लोगों के लिए भोजपुर शाहाबाद और आसपास के लोग वैष्णो देवी जाने के लिए एक्सप्रेस वैष्णो देवी जा सकते हैं विक्रमशिला एक्सप्रेस का ठहराव आरा जंक्शन पर भी होगा उन्होंने आगे कहा कि राजधानी एक्सप्रेस आरा जंक्शन पर रुकने के लिए आवाज उठाई गई है।