बिहार के इन दो जिलों में मिला पेट्रोलियम होने संकेत, अब खोज के लिए मिला लाइसेंस की मंजूरी जानिए

0
2826

अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में बिहार की किस्मत पूरी तरह से बदलने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के दो ऐसे जिले हैं जहां पर तेल के भंडार होने की संभावना जताई गई है। जिसको लेकर अब माना जा रहा है कि बिहार के अच्छे दिन जल्दी आ सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ अभी अभी बताया जा रहा है कि पैट्रोलियम एक्सप्लोरेशन के लिए अब लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है।

दरअसल बिहार के समस्तीपुर और बक्सर में तेल का बड़ा भंडार होने का पता लगा है। उधर ओएनजीसी की माने तो समस्तीपुर जिला में 308 किलोमीटर और बक्सर में 52.13 वर्ग मीटर में पेट्रोलियम पदार्थ मिलने के संकेत है। उधर पेट्रोलियम पदार्थ की खोज को लेकर बिहार सरकार ने ओएनजीसी को अब स्वीकृति भी दे दी है इसका मतलब है कि अब जल्द ही इन 2 जिलों में पेट्रोल की खोज शुरू की जाएगी।

आपको बता दूं कि ओएनजीसी ने बिहार के खान विभाग से पैट्रोलियम एक्सप्लोरेशन को ध्यान में रखते हुए लाइसेंस आवेदन दिया है। जिसके बाद बिहार सरकार ने इस आवेदन को मंजूरी भी दे दी है। उधर बक्सर के जिला अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस आशय का पत्र जिला प्रशासन को मिला है कि गंगा बेसिन में पेट्रोलियम पदार्थ भी मिल सकते हैं। जल्द ही ओएनजीसी के साथ मिलकर स्थल निरीक्षण का कार्य शुरू किया जाएगा।