बिहार के इन जिलों में 981 किलोमीटर सड़क का होगा निर्माण देखे सभी जिलों की सूची

0
570

अभी देखा जाए तो बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में सड़क की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। इसी बीच आपको बता दूं कि बिहार के कई और जिलों में करीब करीब 988 किलोमीटर लंबा ग्रामीण सड़क का निर्माण की जाएगी। बरसात के तुरंत बाद इस शानदार सड़क का निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी करीब 828 करोड़ की लागत से इन सड़कों का निर्माण 2024 तक पूरा करने की संभावना है।

इधर ग्रामीण कार्य विभाग ने बारिश में खराब होने वाले ग्रामीण सड़कों को जल्द से जल्द आवागमन लायक बनाए जाएंगे इसको लेकर अपनी इंजीनियर को निर्देश दिया है। इसके अलावा बिहार के जिन 20 जिलों में शानदार सड़कों का निर्माण किया जाएगा उसमें अररिया, अरवल, औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया इसके अलावा शेखपुरा, समस्तीपुर, रोहतास, पूर्णिया, गोपालगंज, जहानाबाद, मधुबनी, लखीसराय, किशनगंज, खगरिया, जमुई, कैमूर, कटिहार, मुजफ्फरपुर, पटना, सहित सुपौल और वैशाली जिला शामिल है।

वहीं सभी सड़कों का निर्माण 2024 तक पूरा करने की बात की जा रही है। इसके साथ-साथ ग्रामीण कार्य विभाग ने भी यह भी जानकारी दी है कि सड़क बनाने के बाद ही इन सड़कों की देखरेख एजेंसी अगले 5 सालों तक करेगी मेंटेनेंस की जिम्मेदारी एजेंसी को ही दी जाएगी। अभी फिलहाल देखा जाए तो निर्माण एजेंसी का चयन ई टेंडर के माध्यम से किया जाएगा इसकी प्रक्रिया बहुत जल्दी प्रारंभ की जाएगी।