बिहार के इन जिलों में 3 अगस्त तक होगी भारी बारिश, जानिए आपके जिला का क्या रहेगा हाल

0
295

बिहार में पिछले कुछ महीनों तक मानसून पूरी तरह से सक्रिय नहीं हो पाया और मानसून कमजोर दिखा लेकिन अब देखा जा रहा है कि धीरे-धीरे बिहार में मानसून सक्रिय हो रहा है और मानसून अब मजबूत होता जा रहा है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में लगातार इसलिए कुछ दूर से 3 दिनों से बारिश हो रही है इसी बीच आज मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है और बताया गया है कि अगले 3 अगस्त तक बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है।

उधर मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मानसून की रेखा पटना के ठीक ऊपर से गुजर रही है। बीते शुक्रवार को यह ट्रेफ लाइन पटना के ऊपर से शाम को जैसे ही आई वैसे ही पटना में आंधी जैसी स्थिति बन इलाकों में झमाझम बारिश भी हुई है शाम को हुई बारिश से पूरा शहर को भिगोया उधर आईएमडी के मुताबिक बताया जा रहा है कि बिहार में आगामी 3 अगस्त तक लगातार बारिश हो सकती है।

उधर राजधानी पटना में विक्रम इलाके में 99 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं पटना के अलावा अररिया वैशाली भोजपुर जिला में भी मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है बारिश की वजह से बिहार के कई जिलों में धान रोकने की स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है और किसानों में खुशी की लहर है अब देखा जा रहा है कि धान रोकने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है।