बिहार के इन जिलों में 22 और सीएनजी पंप खोलने की योजना देखे सभी जिलों को लिस्ट

0
1425

बिहार की राजधानी पटना में अभी सबसे अधिक सीएनजी पंप और सीएनजी से गाड़ियां चलती है आपको बता दूं कि राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर सहित बिहार के कई ऐसे शहर है जहां पर प्रदूषण का असर सबसे अधिक है। जिस वजह से सरकारी कोशिश कर रही है कि इन जिलों में ज्यादा ज्यादा सीएनजी पंप खुले और गाड़ियां सीएनजी पर ही चलें इसीलिए अब सरकार एक बार फिर से बिहार के कई जिलों में सीएनजी पंप खोलने की योजना बनाई है।

इंडियन आयल कारपोरेशन के तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि मुजफ्फरपुर सर्किल के अंतर्गत आने वाले जिले के पेट्रोल पंप पर अगले 8 महीनों में 22 सीएनजी पंप खोला जाएगा खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जिलों में सीएनजी पंप पंप लगाए गए हैं मुजफ्फरपुर के अलावा अन्य जिलों में और पेट्रोल पंप लगाने की योजना है।

अगर देखा जाए तो अभी मुजफ्फरपुर में लदौरा, मधुबन सहित चार स्थान पर सीएनजी पंप की सुविधा है। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर के अलावा 3 जिलों में पेट्रोल पंप पर सीएनजी लगाने की योजना है मुजफ्फरपुर व्यावसायिक हब होने की वजह से सबसे अधिक पेट्रोल पंप पर सीएनजी लगाए जाएंगे 8 महीनों में 18 और 2 साल में इसका विस्तार करके 25 पेट्रोल पंप पर सीएनजी लगाए जाएंगे।

कहां कितने सीएनजी

  • मुजफ्फरपुर में -04
  • समस्तीपुर में -0 4
  • वैशाली में – 03
  • सारण में -01