बिहार के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

0
229

आज सुबह से ही राजधानी पटना में बादल छाए हुए हैं जिस वजह से उमस भरी गर्मी का लोगों को इस टाइम पास हो रहा है। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से बिहार 19 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दूं कि मानसून पूरे बिहार में अपना पैर पसार का है जिस वजह से राजधानी पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

बिहार के पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी के साथ ही बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा होते हुए बांग्लादेश जा रही है। इसका प्रभाव और उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, अररिया, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और किशनगंज ज़िला में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किए गए।

लेकिन देखा जाए तो राजधानी पटना, पूर्णिया सही बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बादल लगे हुए हैं और बूंदाबांदी हो रही है इसके अलावे पटना, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, औरंगाबाद सहित भोजपुर सहित 14 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया गया है उधर मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया गया है।