बिहार के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानिए आपके जिला का क्या रहेगा हाल

0
172

पिछले कुछ दिनों से बिहार के कुछ ऐसे जिले हैं जहां पर मूसलाधार बारिश हो रही है जिस वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है और किसानों के चेहरे पर खुशी का लहर है। इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दूं कि बिहार के कई जिलों से होकर मानसून का ट्रफ लाइन गुजर रहा है। जिस वजह से भारी बारिश इन जिलों में हो रही है।

उधर मौसम विभाग के ताजा अलर्ट पर अगर नजर डालें तो मौसम विभाग की तरफ से साफ तौर पर कहा गया कि अगली 24 घंटे के लिए बिहार के 19 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है। जहां पर बताया गया है कि जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है उसमे पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली इसके अलावा मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, अररिया पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिला शामिल है।

वही हल्की बारिश की संभावना जिन जिलों में है उसमें राजधानी पटना, जहानाबाद, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय शेखपुरा, नवादा, गया, अरवल, भोजपुर बक्सर इसके साथ-साथ रोहतास, कैमूर, खगड़िया, मुंगेर, जमुई भागलपुर, बांका और औरंगाबाद जिला शामिल है इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।