बिहार के इन जिलों में बिस्किट फैक्ट्री और सॉस फैक्ट्री का होगा निर्माण जानिए

0
2994

जब भी बिहार में फैक्ट्री इंडस्ट्री की बात आती है तो बिहार इसमें आपको पीछे दिखता है। लेकिन पिछले कुछ सालों से बिहार के कई जिलों में कई फैक्ट्रियां लगने शुरू हुए हैं अब पहले की अपेक्षा अब बिहार के तरफ उद्योगपति रुख कर रहे हैं और कई फैक्ट्रियां लगाई जा रही है। इसी बीच अब बिहार के कई जिलों में बिस्किट की फैक्ट्री और केचप की फैक्ट्री लगाए जाने के प्रस्ताव पर अनुमति दी गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि पार्षद की बैठक में जिन प्रस्तावों पर पहले स्टेज की सहमति बनी है उसमें 48 प्रस्तावों में मुजफ्फरपुर में अनाज आधारित फैक्ट्री लगाने लिए 141.0 करोड रुपए की लगाई जाएगी. वही गोपालगंज में 136 करोड़ की लागत की निवेश होगी जहां पर बताया जा रहा है कि बियाड़ा की जमीन पर ही पचासी करोड़ से बिस्किट फैक्ट्री का निर्माण होगा वही 74 करोड़ की लागत से न्यूट्रीशन पाउडर और 87 करोड़ की लागत से टोमेटो केचप के कारखाने बनाए जाएंगे।

वही आपको यह भी बता दो कि इन सभी प्रस्तावों पर अभी हरी झंडी मिल गई है वही आने वाले समय में इन सभी फैक्ट्रियों के निर्माण कार्य जल्द ही प्रारंभ हो सकते हैं। आपको बता दूं कि इन फैक्ट्रियों के बनने से बिहार के मुजफ्फरपुर, गोपालगंज में लोगों को रोजगार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।