बिहार के इन जिलों में बनेगा शानदार लॉजिस्टिक पार्क बढ़ेंगे उद्योग धंधे

0
4246

बिहार में उद्योग धंधे को और भी बढ़ाने के लिए बिहार में लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। जिसमें बिहार के कई जिले शामिल है, आपको बता दूं कि इससे बिहार में उद्योग धंधे को बढ़ावा मिल साले इसके लिए लॉजिस्टिक पार्क बेहद जरूरी है। इसे देखते हुए और बिहार में कुल 3 लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। जिससे आने वाले समय में बिहार में उद्योग धंधों में उछाल देखी जा सकती है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए, बिहार में कुल 3 लॉजिस्टिक पार्क बनाया जाएंगे। जिसमें बताया जा रहा है, कि बिहार की राजधानी पटना में ही बीहट और फतुहा में शानदार लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ-साथ बिहार के रक्सौल में भी एक शानदार लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकार लॉजिस्टिक नीति बनाने की तैयारी में जुट गई है।

आपको बता दूं कि इस लॉजिस्टिक पार्क के बनने से उद्योग और कारोबार का विकास विकास होगा आपको बता दूँ की समय-समय पर कच्चा माल पहुंचाना और तैयार उत्पाद को भी बाजार पहुंचाने के लिए लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है, कि बिहार के बिहटा में फतुहा में लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर लिया गया है। लेकिन औपचारिक प्रक्रिया पूरा होना अभी बाकी है।