बिहार के इन जिलों में बनेंगे 1129 किलोमीटर सड़कें, देखे सभी जिलों की लिस्ट

0
495

बिहार में सड़क की स्थिति को और भी बेहतर करने के लिए बिहार के कई जिलों में 1229 किलोमीटर ग्रामीण सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर प्रशासनिक मंजूरी मिल चुकी है। इसका मतलब साफ है कि जल्द ही इन सड़कों का निर्माण शुरू किया जा सकता है। अभी आपको बता दूं कि राजधानी पटना से पूरे बिहार में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को और भी बेहतर किया जा रहा है ताकि लोग एक जिला से दूसरे जिला बिहारी आसानी से आ जा सके।

दरअसल आपको बता दूं कि बरसात के बाद बिहार के 26 जिला में 1229 किलोमीटर लंबा सड़क का निर्माण शुरू होगा जिस पर करीब करीब 854.17 करोड रुपए की लागत आएगी और इन सड़कों का निर्माण 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। वही बिहार के 3 जिलों में सड़कों का निर्माण किया जाना है उसमें मुख्यतः भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, अररिया, अरवल, जहानाबाद, जमुई, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, औरंगाबाद, बांका, भागलपुर,पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज, किशनगंज, लखीसराय, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पटना, समस्तीपुर, शेखपुरा, सीवान, पूर्णिया, रोहतास, सुपौल और वैशाली जिला शामिल हैं. ग्रामीण कार्यविभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

आपके बता दूं कि इससे पहले पीएमजीएसवाई के तीसरे चरण में 28 जिलों में 981 किलोमीटर लंबा ग्रामीण सड़क का निर्माण की प्रशासनिक मंजूरी मिली थी जिसके बाद एक बार फिर से 1129 किलोमीटर ग्रामीण सड़क बनाने की मंजूरी मिली है। इससे ग्रामीण इलाकों की सड़क और भी बेहतर होगी और ग्रामीण इलाकों की आसपास के जिलों से रोड कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी, तस्वीर काल्पनिक।