बिहार के इन जिलों में जमीन रजिस्ट्री करवाने के लिए मिल रही है यह विशेष सुविधा अभी जान ले

0
91

बिहार में अगर आप प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवाते हैं तो आपको कई विशेष सुविधाएं और सरकार की तरफ से दी जा रही है। वहीं अगर आप भी प्रॉपर्टी को रजिस्ट्री करवाने जा रहे हैं तो या रजिस्ट्री करवाने का सोच रहे हैं तो इस खबर को आपको पूरी तरीके से पढ़ लेनी चाहिए बिहार के लोगों को बिहार सरकार द्वारा जमीन फ्लैट के दस्तावेजों का निबंधन कराने के लिए कई नई शुरुआत कर दी है लोगों को रजिस्ट्री कार्यालय आने जाने के लिए भी कई सुविधाएं दी जा रही है।

दरअसल आपको बता दूं कि अगर आप अपनी प्रॉपर्टी रजिस्ट्री करवाते हैं तो अब बिहार सरकार की तरफ से वाहन सेवा शुरू किया गया है जिसे रजिस्ट्री सटल कहा जा रहा है। अभी फिलहाल मधुबनी को छोड़कर बिहार के सभी जिला में इस सेवा की शुरुआत कर दी गई है। आपको बता दूं कि मध्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने सोमवार को रजिस्ट्री सटल की शुरुआत के बारे में यह जानकारी दी।

उधर भी कार्तिकेय धनजी यह भी बताया कि निबंधन विभाग ने टोल फ्री नंबर जारी किया है जो कि पढ़ अच्छा रिस्पांस भी आ रहा है। इस पर हर दिन कार्यालय अवधि में करीब 30 से 35 शिकायत मिलती है और सभी के समाधान भी किए जा रहे हैं।