बिहार के इन जिलों में अगले 3 दिनों तक होगी बारिश जानिए

0
289

पूरे देश में और देश के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय है लेकिन बिहार में मानसून पूर्ण रूप से सक्रिय नहीं हो सका है। बिहार में मानसून की बारिश रुक-रुक कर हो रही है इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए अगले 3 दिनों तक बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

आपको बता दूं कि बिहार से रूठा मानसून अब धीरे-धीरे सक्रिय हो रहा है। बताया जा रहा है कि राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में अगले 3 दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी जारी किया गया है। जहां पर साफ तौर पर बताया गया है कि अगले 3 दिनों तक बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

पटना के साथ साथ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अधिकतम तापमान दर्ज की गई है राजधानी का अधिकतम तापमान 2 डिग्री बढ़ा था लेकिन शाम को बारिश के वजह से मौसम सुहाना हो चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटों में बारिश बज्रपात और हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। आपको बता दूं कि बिहार के कई ऐसे जिले हैं जहां पर लगातार बारिश हो रही है उसमें से ज्यादातर जिले सीमांचल जिले हैं जिसमें अररिया किशनगंज जिला शामिल है।