बिहार के इन जिलों में अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश अलर्ट जारी जानिए

0
395

बिहार में मानसून पूरी तरह से फैल चुका है और मानसून की बारिश का दौर बिहार के विभिन्न जिलों में शुरू हो चुका है। जिस वजह से मौसम अब पूरी तरह से सुहाना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। आपको बता दूं कि पिछले करीब 2 दिनों से बिहार के कई जिलों में मौसम पूरी तरह से सुहाना बना हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक के बिहार के कई जिलों में बारिश भी हो रही है।

उधर मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। पटना से लेकर समुचित बिहार में और पूर्वोत्तर राज्यों और कुछ पश्चिमी इलाकों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी इलाज में साफ तौर पर बताया गया है कि औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगरिया जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं इसके साथ-साथ पटना के साथ गया, गोपालगंज, वैशाली, भोजपुर एवं अरवल जिले में भी बारिश की संभावना की तरफ से जताई गई है।

उधर बारिश की वजह से बिहार के कई जिलों में करीब करीब 5 डिग्री तक टेंपरेचर कम हो गया है। जिस वजह से मौसम पूरी तरह से सुहाना बना हुआ है और लोगों को गर्मी से निजात मिल गया है इसके साथ-साथ कल हुए आंधी बारिश की वजह से पूरे बिहार में करीब करीब 10 लोगों ने अपनी जान गवा दी है ।