बिहार के इस जिला में बनेगा शानदार 15 ओवरब्रिज, देखे सभी जिला की लिस्ट

0
366

हम जब भी सफर करते हैं तो हमें रेलवे क्रॉसिंग जरूर देखने के लिए मिलता है। जहां पर लंबी जाम का सामना हमें करना पड़ता है। लेकिन अब जल्द ही बिहार के करीब 15 रेलवे क्रॉसिंग पर आपको जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के करीब 15 रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए रेलवे क्रॉसिंग का चयन किया गया है जहां पर ओवरब्रिज का निर्माण किया।

आपको बता दूं कि 15 रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है उस पर कुल लागत 1175 करोड़ 79 लाख रुपए खर्च आने का अनुमान है। पथ निर्माण विभाग के अनुसार बिहार के 3 जिलों में रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज बनाया जाएगा। उसमें दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, पशमी चंपारण, नवादा, बेगूसराय और कटिहार जिला शामिल है यहां पर कुल 15 ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस ओवरब्रिज के निर्माण पर करीब 1175 करोड़ 79 लाक खर्च होंगे जिसमें से 969 करोड़ 29 लाख रुपया बिहार सरकार वाहन करेगी। आपको बता दूं कि बिहार में सेतु भारतम योजना के तहत आरओबी का निर्माण हो रहा है। इसके साथ आरओबी बन रहा है। इसमें से 19 की मंजूरी मिल चुकी है जबकि दो का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और बाकी 17 का काम अभी किया जा रहा है।