बिहार के इन जिलों के ग्रामीण इलाकों की सड़कें होगी और भी चौड़ी देखे सभी जिलों की लिस्ट

0
1514

जहां तक बिहार की सड़कों की बात की जाए तो बिहार की रोड दिन पर दिन और भी बेहतर होती जा रही है आपको बता दूं कि कभी बिहार के सड़कें जर्जर हुआ करती थी लेकिन अभी शहरी रोड हो या ग्रामीण रोड अब रोड बेहतर स्थिति में दिख रहा है और गाड़ियां फर्राटे दौड़ रही है। इसी बीच आप बिहार में ग्रामीण सड़कों को और भी चौड़ा करने को लेकर तीसरी फेज में कई जिलों का चयन कर लिया गया है इन जिलों में सड़कों की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी।

बिहार के ग्रामीण सड़क चौड़ीकरण के तीसरे फेज में जिन जिलों का चयन किया गया है उसमें तीसरे चरण में कटिहार, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया जिले में लगभग 170 किलोमीटर लंबा ग्रामीण सड़क का निर्माण की मंजूरी मिली है। आपको बता दूं कि तीसरे चरण के तहत सड़क चौड़ीकरण की जो योजना है इस फेज में सबसे पहले बिहार के करीब करीब 35 जिलों का चयन किए गए है वहीं सड़क की जो चौड़ाई बढ़ाई जानी है उसकी चौड़ाई 5 मीटर होगा।

आपको जैसा कि पता होगा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पैदावार को मंडी तक पहुंचाने के लिए एक बेहतर रोड की जरूरत होती है। इसी को देखते हुए अब ग्रामीण सड़क आधारभूत संरचना को बेहतर किया जा रहा है और सड़कों की चौड़ाई को बढ़ाई जा रही है। आपको जानकारी के लिए यह भी बता दूं कि बिहार में पीएम ग्रामीण सड़क योजना के तीसरे चरण के तहत 6162.50 किलोमीटर सड़क का निर्माण सहित चौड़ीकरण का लक्ष्य 2025 तक रखा गया है, तस्वीर काल्पनिक।