बिहार के इन ज़िलों के 28 सड़को का होगा निर्माण, मिली मंजूरी जानिए

0
1873

बिहार में रोड की स्थिति को बेहतर करने के लिए बिहार में कई रोड परियोजना पर काम किया जा रहा है। लेकिन अब बिहार के 28 रोड को और भी चकाचक किया जाएगा। इसका मतलब साफ है कि बिहार के 28 रोड को अपग्रेड किया जाना है। जिसमें बिहार के कई जिले शामिल है केंद्र सरकार की ग्रामीण विकास मंत्रालय ने बिहार के करीब 28 सड़कों के उन्नयन के लिए स्वीकृति दे दी।

खबर के अनुसार बताया 196.95 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। इसके तहत बिहार के औरंगाबाद में 14 रोड एवं पांच पुल का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ-साथ गया जिले में 8 सड़क व पांच पुल, वही जमुई जिला में 5 सड़क व तीन पुल, इसके अलावा लखीसराय जिला में एक सड़क का निर्माण किया जाना है। बताया जा रहा है औरंगाबाद के देव व कुटुंबा एवं मदनपुर में, इसके अलावा गया जिला के बांके बाजार बाराचट्टी डुमरिया एवं इमामगंज, इसके अलावा जमुई जिला के बरहट एवं लक्ष्मीपुर में सड़क का निर्माण होना है।

आपको बता दूं कि इन सभी सड़कों का निर्माण नई तकनीक से किए जाएंगे बताया जा रहा कि इसके तहत 163.98 किलोमीटर सड़क का उन्नयन तथा 1032.74 मीटर में पुल का निर्माण किया जाएगा वही इस योजना को पूरा करने की बात करें तो इस योजना के तहत निर्माण कार्य अगले वर्ष मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।