बिहार के आसमानों में भी बादलों ने डाला डेरा, जानिए कहां-कहां होगी भारी बारिश

0
265

पिछले 30 जून के बाद बिहार में बारिश कुछ ही जिलों में हुई है। जिस वजह से बिहार के किसानों को रोपनी में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ-साथ बिहार के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है। इसी बीच अब बिहार में बादलों ने एक बार फिर से डेरा डाल दिया है। जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार में मानसून की बारिश एक बार फिर से शुरू हो जाएगी। आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना में मानसून की बारिश शुरू हो गई है।

इसी बीच मौसम विभाग की माने तो 30 जिलों में आंधी तूफान के साथ बज्रपात का पूर्व अनुमान लगाया गया है। जिन 30 जिलों में बारिश का अनुमान है उसमें दरभंगा शिविर वैशाली समस्तीपुर अररिया किशनगंज पूर्णिया सहरसा कटिहार मधेपुरा सुपौल कैमूर बक्सर भोजपुर रोहतास औरंगाबाद हलवद पटना जहानाबाद गया नवादा बेगूसराय लखीसराय खगड़िया जिला जमुई मुंगेर बांका और भागलपुर शामिल है।

वहीं अब बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है बताया जा रहा है कि सिवान में उमस भरी गर्मी के बाद अब झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई है इसके अलावा 8 जिलों में 24 घंटों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है जिसमें पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण गोपालगंज सीवान सारण मुजफ्फरपुर मधुबनी और सीतामढ़ी शामिल है।