बिहार की एक ही परिवार के तीन भाई बहन बन गए पहले प्रयास में जज, जानिए पूरी स्टोरी

0
202

कहते हैं मेहनत से क्या मुमकिन नहीं है, मेहनत से कुछ भी पाया जा सकता है और सपनों को पंख भी दिया जा सकता है। कुछ ऐसा ही करके दिखाया है बिहार के 3 युवाओं ने दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के तीन युवा जो एक ही परिवार के हैं उन्होंने पहले प्रयास में ही जज बन कर दिखाया है जिसके बाद इसकी चर्चा इन दिनों पूरे गांव में है।

दरअसल बिहार के दरभंगा के बहेरी प्रखंड के नौडेंगा गांव के सुरेंद्र लाल यादव के परिवार के तीन बच्चों ने एक साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग के 21वें न्याय सेवा परीक्षा में सफलता हासिल करके पूरे गांव और परिवार का नाम रोशन किया जिसके बाद परिवार और गांव में जश्न का माहौल बन चुका है। सभी एक दूसरे में खुशियां बांट रहे हैं।

आपको बता दूं कि सुरेंद्र लाल देव के दो बेटियां और उनके भाई अजय कुमार की एक बेटे ने एक साथ यह सफलता पाई है। वही यह सफलता और भी रोचक इसलिए हो जाता है क्योंकि तीनों ने पहले प्रयास में यह सफलता पाई है। आपको बता दूं कि इन्होंने एलएलएम की पढ़ाई की और पटना चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रहे हैं।

वह बताते हैं कि इनकी राह आसान नहीं थी तीनों युवा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा उदयलाल देव को दिया। वह बताते हैं कि उदयलाल देव पेशे से वकील है और दरभंगा कोर्ट में वकालत करते हैं, उन्होंने तीनों बच्चों को मार्गदर्शन दिया और न्यायिक सेवा के बारे में भी बताया वह तीनों बच्चे तैयारी में लग गए और उनके मार्गदर्शन में उन्होंने आगे कदम बढ़ाया और आज एक ही घर के तीन बच्चे जज बन चुके हैं।