बिहार की इन 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी

0
207

बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है इसके अलावा बिहार के कई जिलों में मानसून सक्रिय होने की वजह से किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट लौट आई है। आपको बता दूं कि इस साल बिहार में मानसून की बारिश अच्छी नहीं हो पाई थी लेकिन एक बार फिर से मानसून लौट आया है और बिहार में अच्छी बारिश हो रही है इसी बीच मौसम विभग की तरफ से बिहार के 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

राजधानी पटना सहित प्रदेश के सभी जिलों में मानसून सक्रिय होने की वजह से इसका प्रभाव राजधानी पटना सहित बिहार के अन्य जिलों में देखने के लिए मिल रहा है। इसी बीच मौसम विभाग केंद्र पटना के अनुसार गुरुवार को प्रदेश के 28 जिलों में ने गर्जन व वज्रपात के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है लेकिन बिहार के करीब 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग पटना की तरफ से बिहार के 12 जिलों में भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है उसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बारिश की वजह से राजधानी पटना में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जहां पर 28.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया मुजफ्फरपुर में 29.8 डिग्री भागलपुर में 29.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।