बिहार की इन ज़िलों में बनेगा ऑडिटोरियम और आर्ट गैलरी, जानिए

0
415

किसी भी राज्य पर शहर में ऑडिटोरियम एक अहम स्थान होता है, जहां पर कई तरह के आयोजन किए जाते हैं, और लोग एक साथ कई आयोजन भी करते हैं। वहीं इसी बीच अब बिहार के कई शहरों में ऑडिटोरियम बनाने का फैसला लिया गया है, दरअसल बिहार में कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने बजट पेश किया है। आपको बता दूं कि आलोक रंजन कला संस्कृति एवं युवा विभाग के 520 करोड का बजट पेश किए हैं।

आपको बता दूं कि बिहार विधानसभा में कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने बजट पेश करते हुए जानकारी दी कि सभी प्रमंडलीय मुख्यालय में 500 सीट का ऑडिटोरियम बनाया जाएगा। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि बिहार में आर्ट गैलरी भी बनाने की योजना है।

बिहार के जिन जिन जिलों में ऑडिटोरियम का निर्माण किया जाना है, उसमे महात्मा गांधी से जुड़े हुए 3 शहरो में बेतिया मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में 41 से 40 करोड़ की लागत से दो हजार क्षमता वाले ऑडिटोरियम बनाया जाएगा। इसकी स्वीकृति भी मिल चुकी है, इसके अलावा 15 करोड़ की लागत से 7 रन बनाने की योजना है जिसमें मधुबनी जिला कला संस्था का निर्माण 27 करोड़ 40 लाख की लागत से कराया जाएगा यहां पर आपको सर्टिफिकेट कोर्स भी शुरू किया जाएगा।