बिहार की इन शहरों में मिलेगी जाम से निजात, फ्लाईओवर और सड़क की चौड़ाई बढ़ेगी जानिए

0
790

बिहार की शहरों में जाम लगना एक आम बात है अगर आप शहरों में शॉपिंग करने निकलते है तो आपको जाम का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब जल्द ही बिहार के शहरों में आपको जाम से मुक्ति मिलने वाली है दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के शहरों में आपको जल्द ही शानदार दो लाने रोड ब्रिज देखने के लिए मिलने वाला है।

दरअसल बिहार के शहरों में सकरी रास्ते की वजह से लगने वाले जाम से जल्द ही लोगों को छुटकारा मिलेगा क्योंकि जल्द ही अब शानदार फ्लाईओवर और चौड़ी सड़क का निर्माण किया जाएगा। बिहार के सभी शहरों की सड़कों को दो लेन करने का प्लान अभी तैयार किया जा रहा है खासकर वैसी सड़क जिन पर जाम की समस्या अत्यधिक होती है।

मोटे तौर पर देखा जाए तो पथ निर्माण विभाग के अधीन अभी 15,273 किलोमीटर प्रमुख जिला की सड़कें हैं खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि एक लेन सड़क को इंटरमीडिएट लेन में बदला जाएगा वही जो इंटरमीडिएट लेन सड़क है उसे दो लेन में परिवर्तित कर दिया जाएगा। इसके साथ-साथ जींस सड़क के दोनों लेन होने के बावजूद जाम की समस्या होती है वैसी चुनिंदा सड़कों को दो लेन से अधिक चौड़ा किया जाएगा। वही खबर निकल कर यह भी आ रही है कि कुछ सड़कों पर फ्लाईओवर बनाने का भी विचार किया जा रहा है।