बिहार कि इन जिलों में लगेंगे टेक्सटाइल और लेदर की फैक्ट्री, करोड़ों के निवेश का प्रस्ताव जानिए

0
499

बिहार में फैक्ट्री की संख्या में आने वाले समय में आपको तेजी से बढ़ोतरी होती हुई दिखेगी। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में ज्यादा से ज्यादा उद्योग धंधे शुरू हो इसको लेकर बिहार सरकार अब नई पॉलिसी लाई है। जिस वजह बिहार की तरफ ज्यादा ज्यादा उद्योगपति उद्योग लगाने को लेकर आकर्षित हो रहे हैं इस वजह से बिहार में लगातार निवेश किए जा रहे हैं।

इसी बीच निवेश पार्षद ने टेक्सटाइल और लेदर यूनिट लगाने की भी 46 करोड़ से अधिक प्रस्ताव आए हैं जिसमें बताया जा रहा है कि किशनगंज के सुल्तानगंज में जूट के धागे, वही फाइबर उत्पाद, सिलाई बुनाई और कटाई यूनिट लगाने का प्रस्ताव है इसी के तहत पूर्णिया, बांका, पूर्वी चंपारण, भागलपुर में टेक्सटाइल और लेदर यूनिट के प्रथम क्लीयरेंस दिए गए हैं।

दूसरी तरफ फ्लाई ऐश ईट का निर्माण के लिए मुजफ्फरपुर के मोहनपुर में वही बिहार के भागलपुर पटना बेगूसराय में यूनिट स्थापित करने का भी प्रस्ताव है हालांकि इस पर केवल सात करोड़ का निवेश का प्रस्ताव ही अभी तक आया है। इसके साक्षरता को पटना मुजफ्फरपुर, पूर्णिया पीवीसी पाइप आदि के उद्योग स्थापित किए जाने हैं।

इसके अलावा करीब 177 करोड़ के इकाई यूनिट लगाने के लिए प्रस्ताव है। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल निवेश प्रोत्साहन पार्षद की बैठक में कुल 765 करोड़ के 53 प्रस्तावों पर प्रथम क्लीयरेंस की मुहर भी लगी है इसके अलावा 164 करोड़ के द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव पर वित्तीय क्लीयरेंस की गई है।