बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड बनाने को लेकर प्रस्ताव हुआ तैयार, जानिए कहां होगा निर्माण

0
1340

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना को विश्वस्तरीय मानकों के आधार पर अच्छा शहर बनाने को लेकर कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। जिसमें कई शानदार रोड बाईपास और इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जाना है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस एलिवेटेड रोड बनाने के लिए कर प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि राज्य सरकार ने पटना एम्स से अनिसाबाद होते हुए कच्ची दरगाह तक एलिवेटेड रोड बनाने को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। बताया जा रही पटना एवं से पटना न्यू बायपास टोल प्लाजा तक करीब 18 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा वहीं इसकी कुल लागत 1800 करोड़ आने का अनुमान है।

दरअसल आपको बता दूं कि यह एलिवेटेड रोड अपने-अपने बेहद ही खास होगा जहां पर आप को तीन लेयर ट्राफिक होगा इस एलिवेटेड रोड में आपको देखने के लिए मिलेगी जहां पर बताया जा रहा है कि नीचे की सड़क पर स्थानीय आबादी चलेगी वही फोरलेन फास्ट लेन पर आने का मार्ग रहेगा तो चार लेन सेकंड ईयर पर जाने की व्यवस्था होगी।

उधर इसकी जानकारी देते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से हरी झंडी मिलते ही अनिसाबाद से कच्ची दरगाह तक नया शानदार एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव भेजा गया है इससे पटना शहर के विकास को और गति मिलेगा।