बिहार का पहले एथेनॉल प्लांट हुआ तैयार, 30 अप्रैल को होगा उद्घाटन, जानिए किस जिला में हुआ है निर्माण

0
591

बिहार में एक के बाद एक लगातार कई उधोग धंधे शुरू हो रही है, और लोगो को अब यह उम्मीद है, की अब बिहार में उधोग धंधे लगने से लोगो को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल पायेगी और बिहार के लोगो को रोजगार की तलास में बिहार से बहार नहीं जाना पड़ेगा। इसी बिच अब बिहार में पेप्सी बॉटलिंग प्लांट के बाद बिहार में राज्य का पहला एथेनॉल प्लांट बन कर तैयार हो चूका है, और इसका उद्धघाटन अब किया जाना है।

दरसल आपको जानकरी के लिए बता दूँ की बिहार पहला एथेनॉल प्लांट का निर्माण अब पूरा हो चूका है, और इसका उद्धघाटन अब किया जाना है। आपको बता दूँ की इस शानदार एथेनॉल प्लांट का निर्माण बिहार के पूर्णिया जिला के धमदाहा विधानसभा के गणेशपुर परोरा गांव में किया जाना है, और इसका निर्माण भी अब पूरा हो गया है। जहाँ पर बताया जा रहा है, की इस एथेनॉल प्लांट का उद्धघाटन बिहार के सीएम नीतीश कुमार 30 अप्रैल 2022 को करेंगे। इस समारोह में उद्घाटन कार्यक्रम में राज्य सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहेंगे।

उधर इसकी जानकरी देते हुए लेसी सिंह ने बताया है की एथेनॉल के उत्पादन में मक्का के साथ साथ गन्ना और अन्य फसलों का प्रयोग किया जाता है, और देखा जाये तो पूर्णिया जिला में वृहद पैमाने पर मक्का की फसल होती है। एथेनाल की डिमांड बढ़ने की वजह से मक्का का खपत भी सबसे ज्यादा होगा। वही इस वजह से किसानो को इसका सीधा लाभ होगा और लोगो को रोजगार भी मिलेगा, तस्वीर काल्पनिक।