बिहार का कोईलवर ब्रिज बन कर हुआ तैयार, इस तारीख को नितिन गडकरी करेंगे उद्धघाटन

0
3623

बिहार में अभी कई शानदार रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ बिहार में बेहतर रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए गंगा नदी के ऊपर ही कई शानदार ब्रिज का निर्माण हो रहा है। इसके साथ साथ बिहार के कई अन्य नदियों पर ब्रिज का निर्माण अभी शुरू है, और अभी बिहार में एक और शानदार ब्रिज का निर्माण पूरा कर लिया गया है।

आपको बता दूँ की बिहार का कोइलवर ब्रिज का निर्माण अब पूरा कर लिया गया है, और इसके उद्धघाटन की तारीख का एलान कर दिया गया है। आपको बता दूँ की पटना से भोजपुर को जोड़ने वाले सोन नदी पर बने कोइलवर ब्रिज का दूसरा लेन अब बन कर तैयार हो चूका है। और अब इस दूसरे लेन पर 14 मई से अब गाड़ियों का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। आपको बता दूँ की 14 मई को केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शुभारम्भ करने वाले है।

दरसल आपको बता दूँ की इस शानदार कोलवार ब्रिज का निर्माण कुल 825 करोड़ो रुपए की लागत से बनाया गया है। आपको बता दूँ की यह पुल कुल 6 लेन का है, और इसकी चौड़ाई की बात करे तो इसकी चौड़ाई कुल 30 मीटर की है। वही आपको बता दूँ की इसकी कुल लमबाई 1.528 किलोमीटर का होगा।

वही आपको बता दूँ की इस ब्रिज का निर्माण 22 जुलाई 2017 को इसका निर्माण सुरु किया गया था। और अब इसका निर्माण पूरा कर लिया गया है। आपको बता दूँ की इस ब्रिज के निर्माण होने से राजधानी पटना से लोग बारे आराम से लोग भोजपुर सहित उसके आस पास के ज़िलों में आने जाने में लोगो को परिसानियो का सामना नहीं करना पड़ेगा, तस्वीर काल्पनिक।