बिहार का एक और महासेतु का काम तेज जाने कब होगा पूरा, झारखंड नेपाल जाना होगा और आसान

0
725

बिहार में महासेतु का कई है आपको बता दूं कि बिहार में वैसे तो अभी कई महासेतु है लेकिन आने वाले समय में आपको बिहार में कई शानदार महासेतु देखने के लिए मिलेंगे। आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना के गंगा नदी के ऊपर एक शानदार महासेतु का निर्माण चल रहा है जिसका नाम कच्ची दरगाह बिदुपुर सिक्स लेन पुल के नाम से जाना जाता है।

गंगा नदी पर कच्ची दरगाह से विद्युतपुर के बीच सिक्स लेन पुल का निर्माण तेजी से किया जा रहा है और इसका निर्माण 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। हालांकि निर्माण पूरा होने का समय सीमा 30 जून 2023 तक की था लेकिन कई वर्षों की वजह से अब काम में देरी हो चुकी है। वहीं अगर इस ब्रिज के लेटेस्ट अपडेट के ऊपर नजर डाले तो आपको बता दूं कि राघोपुर दियारा की तरफ एप्रोच रोड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है वही इसके सभी पाए का निर्माण भी पूरा कर लिया गया है वही बख्तियारपुर की तरफ फ्लाईओवर और रोड का निर्माण किया जाना है।

यह सिक्स लेन पुल बेहद खास होगा क्योंकि आपको बता दूं कि इसकी कनेक्टिविटी कई रोड से दिए जाएंगे जहां पर बख्तियारपुर फोर लाइन से भी इसकी कनेक्टिविटी दी जाएगी कुछ सालों में आज दरभंगा जाने की कनेक्टिविटी दे दी जाएगी इस पुल के बन जाने से अगर आप उत्तर बिहार आना जाना चाहते हैं तो आपको पटना आने की जरूरत नहीं पड़ेगी इस पुल के बनने से आपको मुंगेर, नालंदा से सीधा आप उत्तर बिहार की तरफ रवाना हो सकते हैं इस पुल के बन जाने से गांधी सेतु पुल पर भी कम दबाव कम होगा।