बिहार एसएससी में निकली बंपर बहाली जाने आवेदन करने की प्रक्रिया और तिथि

0
16429

अगर आप भी कंपटीशन का तैयारी कर रहे हैं, और बिहार में रहकर नौकरी पाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में ही रह कर अगर आप नौकरी करना चाहते हैं, तो बिहार एसएससी की तरफ से बंपर बहाली निकाली गई है। आपको यह भी बता दूं कि आयोग के द्वारा इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

बिहार एसएससी की तरफ से नोटिफिकेशन जारी करके यह साफ तौर पर बताया गया है कि विज्ञापन संख्या 01.2022 के माध्यम से सचिवालय सहायक सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन निकाले गए हैं। आपको बता दूं कि इन सभी पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की जाएगी। जहां पर आप किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। इसके साथ-साथ विभिन्न पदों के लिए भी कुछ अन्य मापदंड भी तय किए गए हैं।

बिहार एसएससी में आवेदन करने की तिथि की बात करें तो आवेदन करने की प्रक्रिया 14 अप्रैल से शुरू होने वाली है। वहीं इसकी अंतिम तिथि की बात करें तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 मई रखी गई है। आयोग की नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जाकर आप इससे जुड़ी हुई अधिक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। वही आपको जानकारी के लिए यह अभी बता दूँ कि आयोग की तरफ से करीब करीब 2,187 पदों की बहाली निकाली गई है, जिसमें से 880 पद अनारक्षित श्रेणी के होंगे।

वही सबसे ज्यादा पद सचिवालय सहायक के लिए 1,360 पद निकाले गए हैं जिसमें कई पद शामिल है। जैसे डाटा एंट्री ऑपरेटर, मलेरिया निरीक्षण योजना सहायक सहित अन्य शामिल है। आवेदन करने की आयु की बात करें तो आवेदन करने की आयु 21 साल जब की अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए आप बिहार एसएससी के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर भी इसकी पूरी जानकारी दे सकते हैं।