बिहार इस जिला में मिला विशाल कोयला का भंडार, लोगों को मिलेगा रोजगार

0
1407

बिहार झारखंड से सटा एक राज्य है वही बिहार से सटे झारखंड में प्राकृतिक उपहार के तौर पर झारखंड को कोयला सहित कई बड़े खाद्यान्न भी मिले हैं। वही बिहार झारखंड से सटे बिहार के कुछ हिस्से को भी प्राकृतिक के तरफ से बहुत ही बेशकीमती उपहार मिला है, जहां पर आपको कोयला सहित कई खजाने मिलेंगे। इसी बीच अब बिहार में एक विशाल कोयला भंडार मिला है, जिससे अब उम्मीद की जा रही है कि इससे बिहार की आर्थिक स्थिति और भी बेहतर होगी इसके साथ-साथ लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के भागलपुर में जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अनुसार बताया गया है, कि भागलपुर के कहलगांव में कोयला भंडार मिला है। सर्वे के अनुसार बताया जा रहा है, कि कहलगांव के माधवरामपुर मौजी स्थित करीब 261 एकड़ जमीन के नीचे कोयला का विशाल भंडार पाया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि माधवरामपुर गांव में जमीन के करीब करीब 350 फीट नीचे खुदाई में मिले कोयला की क्वालिटी जांच के लिए धनबाद भी भेज दिया गया है वहीं जांच के बाद यहां पर कॉल ब्लॉक घोषित किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ आपको बता दूं कि 2018 में ही कहलगांव के 48 गांव में कई भंडार मिले थे। वही  इन इलाकों में 2026 से खनन शुरू किए जाएंगे 2018 में प्रीपैथी के लक्ष्मीपुर गोविंदपुर हीरानंद सहित कई गांवों में कोयला के भंडार पाए गए थे और यहां पर 2026 तक खनन की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here