बिहार इस जिला में बनेंगे फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट, हुआ बड़ा समझौता जानिए

0
472

अभी बिहार के एकमात्र जिला है जहां पर प्लॉटिंग सोलर पावर प्लांट का निर्माण हो चुका है। आपको बता दूं कि बिहार के दरभंगा में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का निर्माण हुआ है जो कि बिहार का पहला इस प्रकार का पावर प्लांट है। वही आपको बता दूं कि बिहार के अन्य जिलों में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट बनाया जाएगा। इसको लेकर अब समझौता भी हो चुका है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में बिजली कंपनी के द्वारा कई अन्य जिलों में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट लगाए जाने की योजना है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के जिन जिन ज़िलों में सोलर पावर प्लान का निर्माण किया जाना है उसमे बिहार का नवादा में इस शानदार पावर प्लांट का निर्माण किया जाना है। जोगी नवादा के फुलवरिया डैम रजौली के पास इसका निर्माण होगा।

इसके साथ-साथ बिहार के एक और जिला में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का निर्माण किया जाना है। खबर बताया जाए बिहार के कैमूर जिला में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का निर्माण होगा जो कि कैमूर के दुर्गावती में स्थिति इसका निर्माण होगा यहां से करीब 30 मेगावाट कैपेसिटी का फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट बनाए जाएंगे इसके साथ जहानाबाद जिला के राज में भी नाक के पास फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का निर्माण किया जाएगा सोलर प्लांट से बिहार में करीब करीब 410 मेगा वाट सोलर ऊर्जा की बढ़ोतरी हो जाएगी।