बिहार इन जिलों में आंधी पानी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, जानिए आपके जिला में मौसम का क्या रहेगा हाल

0
2049

राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, दूसरी तरफ अब गर्मी से बेहाल लोग बारिश के आसार में है रहे हैं, ताकि लोगो को गर्मी से निजात मिल सके। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। जहां पर साफ तौर पर बताया गया है कि बिहार के कई जिलों में आंधी पानी व वज्रपात की संभावना है।

मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, कि बिहार के करीब करीब 30 शहरों में शनिवार और रविवार को आंधी पानी की आशंका है, जहाँ बताया जा रहा है की बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल को छोड़कर राजधानी पटना सहित भोजपुर, बक्सर, नालंदा, सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण के साथ-साथ शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, अररिया, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा और भागलपुर में धूल भरी आंधी के अलावा हल्की के साथ साथ मध्यम स्तर की बारिश और वज्रपात होने की संभावना है। वही बताया जा रहा है, कि कुछ जगहों पर चक्रवाती हवा 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

राजधानी पटना सहित बिहार के कई शहरों में गर्मी अपने चरम पर है, जहां पर राजधानी पटना की अधिकतम तापमान की बात करें तो 42 डिग्री, वही गया का 45 डिग्री, भागलपुर का 39, जमुई का 43 बक्सर का 44 डिग्री वैशाली का 40 डिग्री बेगूसराय का 40 डिग्री औरंगाबाद का 40 डिग्री बांका का 43 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।