बिहार आने के लिए हवाई किराया हुआ 3 गुना महंगा, जानिए क्या है नई टिकट की कीमत

0
149

अगर आप भी दुर्गा पूजा छठ और इन त्योहारों में घर की तरफ उड़ान भरना चाहते हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ ले आपको बता दूं कि दिवाली और छठ पर यूपी बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं है। वहीं दूसरी तरफ दूसरा मौका लोगों के लिए हवाई सफर होता है वही हवाई सफर में ही किराया अब 3 गुना बढ़ चुका है।

अगर ट्रेन पर नजर डाली तो यूपी, बिहार, झारखंड जाने वाली ट्रेन और विमान के किराया में बढ़ोतरी शुरु हो गई है। खासकर इन दिनों पटना, लखनऊ, गोरखपुर देवरिया दरभंगा और वाराणसी जाने वाली ट्रेन में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है जिस वजह से लोगो को परिसानियो का सामना करना परता है।

वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना के लिए जो भी फ्लाइट उड़ान भरेगी उसके टिकट के दामों पर नजर डालें तो आपको बता दूं कि दिल्ली में पटना के बीच 22 अक्टूबर को इंडिगो का किराया लगभग 13000 के आसपास पहुंच गया है। वहीं दूसरी तरफ विस्तारा एयर इंडिया की किराया पर अगर नजर डालें तो तकरीबन 13000 के आस-पास ही किराया है वहीद 23 अक्टूबर की बात करें तो इस दिन तो इंडिगो की शाम की किराया 15000 तक पहुंच चुका है।

दूसरी तरफ अगर दरभंगा के लिए दिल्ली से दरभंगा की फ्लाइट 3000 से 15000 हजार तक किराया है। यही हाल रांची लखनऊ वाराणसी गोरखपुर देवरिया के लिए भी है जहां पर 24 अक्टूबर को यानी की दीपावली के आसपास का किराया भी करीब करीब 15,000 है।