बिहटा से सरमेरा के बीच शानदार हाइवे बनकर तैयार, जानिए क्या है रूट

0
6780

राजधानी पटना से बिहार के अन्य जिलों में एक बेहतर रोड कनेक्टिविटी हो इसको लेकर कई रोड योजनाओं पर अभी काम किया जा रहा है। इसी बीच अब राजधानी पटना से एक और जिला के लिए बेहतर रोड कनेक्टिविटी बेहतर हो गई है। दरअसल आपको बता दूं कि 15 दिनों में इस रोड को चालू कर दिया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहटा से सरमेरा रोड अब लगभग बनकर तैयार हो गया है इसका मतलब साफ है कि अब लोगों को पटना से होते हुए सरमेरा और पूर्व बिहार से पश्चिम बिहार जाने के लिए राजधानी पटना में प्रवेश करने की जरूरत नहीं होगी। इस रूट को 15 दिनों में शुरू भी कर दिया जाएगा दरअसल बिहटा के कन्हौली से मोकामा के सरमेरा स्टेट हाईवे पर अगले 15 दिनों में बड़ी गाड़ियां दौड़ने लगेगी।

आपको बता दूं कि इस रूट की कुल लंबाई 94 किलोमीटर है। हालांकि अभी इस रूट पर गाड़ियां चल रही है लेकिन दो जगह पर रेलवे ओवरब्रिज चालू नहीं होने की वजह से रोज भारी जाम का सामना करना पड़ता है। उसके बचने के लिए वाहन को मोकामा बख्तियारपुर से कोईलवर की तरफ जाना होता है या तो वह कोइलवर बिहटा की तरफ बख्तियारपुर की तरफ आना होता है वह पटना शहरों बीच फुलवारी शरीफ अनिसाबाद बाय पहाड़ी होकर निकलती है।

अगर इस हाईवे की रूट की बात करें तो जा हाईवे बिहटा सदीसोपुर आरओबी, नौबतपुर होते हुए डूंगरी आरोबो, दनियावा, नगरनौसा, माधवपुर, चांदी, न्यू सराय होते हुए बीघा और सरमोसा के बीच यह हाईवे जाएगी।