बाप रे बिहार में मिला करोड़ रुपये में बिकने वाली छिपकली लोग दूर-दूर से आरहे है देखने 

0
173

हम अपने घर के आसपास कई अलग अलग प्रकार के छिपकली जरूर देखते है लेकिन क्या आपको बता है की कुछ इस तरह के भी छिपकली होते है जिनकी कितमत करोड़ो में होती है और कुछ इसी तरह की छिपकली बिहार में देखने के लिए मिला है जिसके बाद आस पास के गांव में यह बात सनसनी की तरह फैल गई।

दरसल आपको बता दूँ की यह करोड़ो रूपये के मिलने वाली छिपकली बिहार के एक जिला पूर्णिया जिले देखने के लिए मिला है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की बिहार के पूर्णिया में एक ऐसी छिपकली (chipkali) मिली है, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये बतायी जा रही है। उधर इस खबर को सामने आते ही आस पास के गांव के लोग अब इसको देखने पहुंच गए है।

इस छिपकली को अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है. इसकी अगर आधकारिक नाम की बात करू तो आपको बता दूँ की इस छिपकली को टोकाय गेयको के नाम से जाना जाता है. दूसरी तरह बता जा रहा है की इस छिपकली के साथ पूर्णिया पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

वही इस छिपकली की प्रजाति बहुत ही दुर्लभ है और बहुत काम जगहों पर पाई जाती है आपको बता दूँ की इस छिपकली की प्रजाति यानि की टोकाय गेयको फिलीपींस तथा नेपाल इसके साथ साथ दक्षिण-पूर्व एशिया, बिहार, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, पूर्वोत्तर भारत में भी पाई जाती है।