बहुत जल्द पटना से वाराणसी गंगा के रास्ते सफर कर सकेंगे आप चलेगी शानदार डबल डेकर क्रुज, जानिए रूट

0
199

अब तक जब भी पटना से वाराणसी जाने की बात आती है तो हम अक्सर पटना से वाराणसी रोड के माध्यम से जाते हैं या तो ट्रेन के माध्यम से लेकिन अब जल्द ही आपके लिए पटना से वाराणसी जाने के लिए नई रास्ते खुलने वाले हैं। दरअसल आपको बता दूं कि पटना से वाराणसी जाने के लिए अब गंगा कि रास्ते भी जा सकेंगे।

पटना से वाराणसी के बीच लग्जरी क्रुज सेवा बहाल की जाएगी। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द ही डबल डेकर क्रुज सेवा शुरू होने वाली है। इस यात्रा के दौरान पर्यटक गंगा नदी के रास्ते यात्रा का लुफ्त उठाएंगे यह दोनों क्रुज सेवा पटना के गांधी घाट से शुरू की जाएगी। पटना नगर निगम की दो कंपनियों से वार्ता चल रही है पटना से गंगा के रास्ते भी अब लोग जल्द ही चलेगा।

उधर इसकी तैयारी पर्यटन विभाग ने शुरू कर दी है राजधानी पटना की फ्लोटिंग क्रूज कंपनी अपनी करीब 125 सीटर वाली शानदार क्रूज वाराणसी तक चलाने के लिए अगले महीने सरकार को प्रस्ताव भी जल्द देगी इसका मतलब साफ है कि जल्द ही क्रूज सेवा बहाल होगी।

इस क्रूज सेवा की रूट की बात करें तो आपको बता दूं कि यह क्रूज सेवा पटना के गांधी घाट से शुरू होगी दानापुर होते हुए मरने, डेरीगंज, रिविलगंज, सुंदरपुर बराज, रुद्रपुर, बलिया, बक्सर, चौसा, जमनिया, गहमर, गाज़ीपुर, रजवाड़ी होते हुए सीधा वाराणसी पहुंचेगी।

वही यह क्रूज सेवा बेहद ही सस्ता होगी बताया जा रहा है कि यह क्रूज सेवा सप्ताह में करीब 2 दिन चलेगी इस टूर के लिए हफ्ते में एक दिन यूपी के लिए चलाया जाएगा वही आने वाले समय में यह क्रूज के लिए भी यह ग्रुप सेवा शुरू होगी।