बड़े महानगरों की तर्ज पर छोटे शहर भी होगा जगमग, लगेंगे 1.20 लाख स्ट्रीट लाइट

0
526

अब तक आपने बड़े-बड़े शहरों में रात के वक्त जगमग स्ट्रीट लाइट से शहरों की सड़क जगमगाती हुई देखा होगा, जहां पर आपको रात और दिन में भी ज्यादा फर्क नहीं दिखता होगा, मोहल्ला सड़क, हाईवे हो या कोई आवास हर जगह आपको जगमगाती हुई लाइट दिखेगी। लेकिन अब तक आपने छोटी शहरों में इस तरह की लाइट की व्यवस्था नहीं देखी होगी जहां पर अधिकांश छोटे-बड़े महलों में लाइट की व्यवस्था नहीं होती है, लेकिन अब आपको ऐसा नहीं दिखेगा अब छोटे शहर में भी आपको लाइट को प्रयाप्त व्यवस्था देखने वाली है।

दरअसल आपको बता दूं कि नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से बिहार के 259 नगर निकायों में प्री मानसून से पहले ही सड़क पर करीब करीब 1.20 स्ट्रीट लाइट लगाने की तैयारी है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि स्ट्रीट लाइट करीब करीब 100 मीटर की दूरी पर लगाई जाएगी। जिसके बाद शानदार दूधिया रोशनी से या शहरी निकाय जगमगा उठेगा।

वहीं दूसरी तरफ आपको बता दूं कि राजधानी पटना में भी प्री मानसून से पहले 10,000 स्ट्रीट लाइट लगाने की तैयारी है। जिसमें से लगभग 1500 स्ट्रीट लाइट पटना सिटी के क्षेत्र में लगाया जाएगा। वही 8500 हजार लाइक पटना के गलियों में लगाई जाएगी वही जानकारी के लिए बता दूं कि पटना में 81388 स्ट्रीट लाइट लगा हुआ है जिसमें से दिवाली से पहले लगभग 15000 स्ट्रीट लाइट खराब हो गया था।