पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा बिहार का बक्सर-हैदरिया फोरलेन दिल्ली जाना होगा आसान जानिए रुट

0
2053

देश की एक्सप्रेस की राजधानी उत्तर प्रदेश को कहा जाता है उत्तर प्रदेश से सटे हुए राजधानी दिल्ली है और अब बिहार की रोड कनेक्टिविटी इस प्रकार से और बेहतर किया जा रहा है ताकि उत्तर प्रदेश से बिहार की रोड कनेक्टिविटी बेहतर हो ताकि दिल्ली तक का सफर बिहार के लोगों के लिए और भी बेहतर हो सके। इसी क्रम में अब उत्तर प्रदेश के एक्सप्रेस वे से बिहार के कई रोड को एक्सप्रेस वे के माध्यम से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

दरअसल आपको बता दूं की अभी फिलहाल मुजफ्फरपुर से बरौनी, मोकामा से मुंगेर और बक्सर से हैदरिया तक इसका निर्माण शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इन तीनों रोड को फोरलेन बनने से यातायात सुविधा में और भी विकास होगा। बिहार के अन्य जिलों से राजधानी पटना पहुंचने में लोगों को कम समय लगेगा वही मुजफ्फरपुर से बरौनी के बीच मौजूदा 2 लेन वाले एनएच 105 को और पुराना एनएच 28 की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी और इसे फोरलेन किया जाएगा।

पटना से बक्सर की रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर करने के लिए 125 किलोमीटर लंबा 4 लेन रोड का निर्माण का कार्य तेज है। वही बक्सर से हैदरिया से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस के माध्यम से लोग दिल्ली आ जा सकेंगे। इसका मतलब साफ है कि पटना से बक्सर के बीच रोड का निर्माण होने के बाद लोग अपने कार औऱ अपने निजी वाहनों से बड़ी आसानी से पटना से दिल्ली तक का सफर तय कर पाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।