पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का विस्तार होगा बिहार तक, मिली स्वीकृति

0
154

एक्सप्रेस वे की राजधानी उत्तर प्रदेश को कहा जाता है जहां पर कई और एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया गया है। इसी बीच अब बिहार में भी एक्सप्रेस वे का विस्तार किया जाएगा इसको लेकर कई परियोजना पर काम किया जा रहा है। आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश का शानदार एक्सप्रेसवे जिसे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कहते हैं इस एक्सप्रेस वे का विस्तार बिहार तक किया जाएगा।

अभी फिलहाल बिहार को कई एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर मंजूरी मिल चुकी है। यूपी के गाजीपुर से शुरू होने वाला यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बिहार तक जाएगा। दरअसल बताया जा रहा है कि बिहार के बक्सर तक इस एक्सप्रेस वे का विस्तार कर दिया जाएगा केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

आपको बता दूं कि इस इस एक्सप्रेस-वे का विस्तार पर 6018 करोड़ की लागत से किया जाएगा। आपको बता दूं कि 17 किलोमीटर की लंबाई की यह ग्रीन फील्ड चार लेन वाली एक्सप्रेस-वे का निर्माण बिहार के बक्सर तक होगा। यह सड़क यूपी सरकार बनाएगी जिसके बाद यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लखनऊ से बिहार तक जुड़ जाएगा।

इसके अलावा आपको बता दूं कि पटना से बक्सर की दूरी 125 किलोमीटर है लेकिन एक बेहतर रोड कनेक्टिविटी नहीं होने की वजह से पटना से बक्सर आने जाने में बहुत परेशानी होती है। वही अभी फिलहाल पटना से बक्सर के बीच शानदार इन इसका निर्माण चल रहा है जो कि पटना से बक्सर है हैदारिया से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से रोड मिल जाएगा जिससे राजधानी पटना वासी आराम से दिल्ली तक रोड के माध्यम से आ जा सकेंगे।