पूरे देश में पटना एयरपोर्ट का अच्छा प्रदर्शन कई पायदान ऊपर पहुंचा जानिए

0
520

एक बार फिर से पटना एयरपोर्ट ने अच्छा प्रदर्शन दिखा कर पूरे देश में एक बेहतर पायदान पर पहुंचा है। पटना एअरपोर्ट के इस प्रदर्शन के बाद पटना एयरपोर्ट के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा बीते तिमाही अप्रैल-जून में किए गए एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्विस सर्वे की रिपोर्ट में पटना एयरपोर्ट एक बड़ी छलांग लगाते हुए पांच पायदान ऊपर पहुंच गया है।

आपको बता दूं कि दुनिया के 200 से अधिक बड़े और व्यस्त एयरपोर्ट पर यात्री सेवा के बारे में हवाई यात्रियों के अनुभव के आधार पर अंक देते हुए यह सर्वे किया गया था। इस सर्वे में पटना एयरपोर्ट का 66वां स्थान मिला है। इससे पहले आपको बता दूं कि पटना एयरपोर्ट का 71वा स्थान था इसका मतलब है कहीं ना कहीं पहले की अपेक्षा पटना एयरपोर्ट की सर्विस क्वालिटी में सुधार आया है।

उधर ओवरऑल सर्विस क्वालिटी में अच्छा प्रदर्शन के बाद कई ऐसे क्षेत्र है जहां पर अभी भी सुधार की गुंजाइश है। आपको बता दूं कि कई क्षेत्रों में गिरावट भी दर्ज की गई है जैसे फूड कोर्ट में खाना परोसने वाले का व्यवहार, इंट्रीकेट एरिया में बैठने की सुविधा, एयरपोर्ट की ओर से इंगित करने वाले साइन, चेकिंग में वेटिंग टाइम में बैगेज ड्रॉप में लगने वाले समय, सिक्योरिटी और जांच कर्मियों का व्यवहार, वाईफाई सर्विस क्वालिटी वास रूम की सफाई आदि क्षेत्र में गिरावट दर्ज की गई है।