पटना हाईकोर्ट में निकली बहाली जाने आवेदन की प्रक्रिया

0
425

अगर आप भी सरकारी नौकरी का तैयारी करते हैं, और आपको सरकारी नौकरी का तलाश है, तो आपके लिए खबर है। दरअसल आपको बता दो कि पटना हाईकोर्ट में नौकरी की बहाली निकाली गई है, खबरों के अनुसार बताया जा रहा कि पटना हाईकोर्ट में कंप्यूटर ऑपरेटर सर टाइपिंग के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जहां पर इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप भी पटना हाई कोर्ट के कंप्यूटर ऑपरेटर से टाइपिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन देना चाहते हैं, तो आपको बता दूं कि आवेदन का लास्ट डेट 7 अप्रैल 2022 तक है। वही आपको बता दूँ की आवेदन की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है, वहीं ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट की बात करे तो आवेदन करने की लास्ट डेट 9 अप्रैल रखा गया है। अगर आवेदन करने की शुल्क की बात करें तो 1000 रुपए रखे गए हैं। वही आरक्षित वर्गों के लिए 500 रुपए रखा गया है अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप पटना हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट www.patnahighcourt.gov.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

वही पटना हाई कोर्ट के कंप्यूटर ऑपरेटर और टाइपिंग पदों के लिए कुल रिक्तियां 30 है, जिसमें से 12 सीट आरक्षित वर्ग के लिए है वही 5 सीट शेड्यूल कास्ट के लिए रखे गए हैं। वहीं एक पद एसटी और 5 पद एबीसी के लिए सीट आवंटित किए गए, वहीं 4 पद बीसी के लिए और 3 पद ईडब्ल्यूएस के लिए रखे गए हैं। वहीं अगर आप आवेदन ऑनलाइन करना चाहते हैं, तो आपको बता दूं कि पटना हाई कोर्ट का ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आप बड़ी आसानी से ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप पटना हाई कोर्ट के अधिकारी की वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी जानकारी नहीं ले सकते हैं।