पटना से वाराणसी के रास्ते गंगा नदी में चलेगा शानदार डबल डेकर जहाज जाने क्या होगा रूट

0
15861

अब तक सफर की बात आती है तो हम तीन माध्यम से यह सफर ज्यादातर करते हैं। वह है सड़क, रेल और हवाई माध्यम से हम ज्यादातर सफर करना पसंद करते हैं और देश के अधिकतम राज्यों में यही माध्यम से सफर करने के लिए विकल्प है लेकिन जल्द ही आपको चौथा माध्यम से ही सफर करने का विकल्प मिलने वाला है। दरअसल बता दूँ कि पटना से वाराणसी के बीच गंगा के रास्ते आप शानदार डबल डेकर जहाज के माध्यम से सफर कर सकते हैं इनका रूट भी लगभग तय कर लिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि परिवार के साथ अगर आप घूमना चाहते हैं पटना से वाराणसी के बीच तो दो डबल डेकर जहाज की सुविधा अब जल्द ही आपको मिलने वाली है। पर्यटक विभाग के द्वारा इसकी तैयारियां भी चल रही है। दरअसल आपको बता दूं कि इसकी शुरुआत पटना की कंपनी करने वाली है जहां पर आपको 125 सीटर वाला क्रूज़ देखने के लिए मिलेगा। वहीं पर्यटन विभाग के द्वारा इस डबल डेकर क्रूज चलाने की तैयारी है और कंपनी से बातचीत चल रही है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि दोनों क्रूज गांधी घाट से खुलेगी जो कि राजधानी पटना में स्थित है जहाँ पर बताया जा रहा है दानापुर, मनेर, डोरीगंज, रिविलगंज, सुंदरपुर बराज, रूद्रपुर, बलिया, बक्सर, चौसा, जमनिया, गहमर, गाजीपुर, रजवारी होते वाराणसी जाएगा। इसके साथ साथ यह क्रूज आपको अलग अलग ऐतिहासिक स्थलों को दिखते हुए हुए वाराणसी की तरफ जाएगी।