पटना से दिल्ली 5 ही 6 घंटे में पहुंच पाएंगे यात्री, अगर इस ट्रेन का हुआ परिचलन तो, जानिए सब कुछ

0
154

अभी देश में सेमी हाई स्पीड ट्रेन का जाल बिछाने को लेकर रेलवे अभी तेज गति से काम किया जा रहा है। वही हाई स्पीड बुलेट ट्रेन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है इसी बीच आपको बता दूं कि अब बिहार में सेमी हाई स्पीड ट्रेन करीब करीब 3 रूट पर चल रहा है जो कि पहला रूट है वाराणसी से दिल्ली, दूसरा रूट दिल्ली से कटरा वही तीसरा रूट महाराष्ट्र से गुजरात।

दूसरी तरफ अब लोग यह कयास लगा रहे हैं कि बिहार के कम से कम 1 रूट पर वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। राजधानी पटना से दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जा सकता है वहीं इस ट्रेन के चलने से राजधानी पटना से दिल्ली का सफर महज 5 से 6 घंटे का रह आएगा। आपको बता दूं कि मौजूदा समय में राजधानी पटना से दिल्ली के बीच का सफर 12 घंटे में हो पाता है।

आपको बता दूं कि बिहार के लिए वंदे भारत ट्रेन कब तक दौड़ेगा यह कहना मुश्किल है। अगर सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही यह ट्रेन दौड़ सकती है। वंदे भारत ट्रेन की रफ्तार बेहद ही तेज है जो कि कुल 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है जहां आपको इस वंदे भारत ट्रेन में कई खासियत देखने के लिए भी मिलेगा।