पटना से दिल्ली जल्द शुरू होगी बस सेवा जानिए

0
1370

बिहार में रहते या बिहार की राजधानी पटना में रहते हैं, और अगर आप राजधानी पटना से या बिहार से दिल्ली जाना चाहते हैं, और अगर आपको ट्रेन या हवाई सफर के लिए टिकट नहीं मिल रही है, तो आप सीधा बस के माध्यम से ही दिल्ली जा सकते हैं। दरअसल आपको बता दूं कि जल्द ही राजधानी पटना से दिल्ली के लिए बस सेवा प्रारंभ होने वाली है। इसको लेकर तैयारी तेज हो चुकी है और जल्द ही बस सेवा को प्रारंभ किया जा सकता।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि शुरुआती समय में अभी फिलहाल 5 बस को दिल्ली से पटना के बीच शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि बस सेवा बहाल करने के लिए बिहार राज्य सड़क परिवहन निगम ने दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम को इस को लेकर प्रस्ताव भी भेजा है। अभी फिलहाल इसपर जानकारी मांगी गई है।

आपको बता दूं कि दिल्ली से पटना के बीच बस सेवा जो बहाल की जाएगी उसे कश्मीरी गेट आईएसबीटी से बस परिचालन की जा सकती है। वही बताया जा रहा है कि यह भी सुझाव मांगा गया कि आनंद विहार टर्मिनल से भी अंतर राज्य बस अड्डे का विकल्प होना चाहिए, बताया जा रहा है कि जैसे ही प्रस्ताव आएगा वैसे ही औपचारिकता पूरा करने के लिए आगे का कदम बढ़ाया जाएगा।