पटना से दिल्ली का सफर होगा और भी शानदार कुछ ही घंटो का होगा सफर जानिए

0
897

राजधानी पटना से दिल्ली जाने की बात हो तो ट्रेन के माध्यम से हमें 14 घंटों लगते हैं लेकिन अब जल्द ही राजधानी पटना से दिल्ली ट्रेन से आना जाना और भी आसान होने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना से दिल्ली आने जाने में आपको 2 घंटे कम लगाने वाले हैं। इंडियन रेलवे की तरफ से कई शानदार निर्माण किए जा रहे हैं सितंबर से यहां या अक्टूबर से शुरू में कई ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने वाली है।

खबरों की मानें तो इंडियन रेलवे ट्रेन की स्पीड प्रति घंटा 180 किलोमीटर की रफ्तार पर चलाने की योजना पर काम कर रही है। शुरू में 40 ट्रेनों की रफ्तार को बढ़ाई जाएगी इंडियन रेलवे की ट्रेनों की स्पीड 160 से 180 किलोमीटर रफ्तार कि आने वाले समय में होने वाली है जिसके बाद राजधानी पटना से दिल्ली का सफर करने में और काम समय लगागेगा। बता दूं कि अभी राजधानी पटना से दिल्ली जाने में 12 से 14 घंटे लगते हैं लेकिन ट्रेन की रफ्तार बढ़ने से 10 घंटे की लगेंगे।

उधर भारतीय रेलवे जिन ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने पर विचार करें उसमें से पांच विभिन्न मार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार को और भी गति दिया जाएगा जिसमें से बताया जा रहा है कि विभिन्न मार्गो पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के अलावा शताब्दी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति, पंजाब मेल, दुरंतो एक्सप्रेस, केरल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन शामिल है।