पटना से दिल्ली का सफर होगा सिर्फ 5 घंटों में, 180 की रफ्तार से दौड़ेगी शानदार ट्रेन जानिए क्या होगा रूट

0
1210

अगर आप राजधानी पटना से दिल्ली के बीच सफर करते हैं तो आपको जैसा कि पता होगा राजधानी पटना से दिल्ली के बीच अभी फिलहाल सफर करने के लिए कई शानदार ट्रेन है जिसमें राजधानी एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस सहित कई शानदार ट्रेन है जो गई करीब 12 घंटे में राजधानी पटना से दिल्ली पहुंचती है, लेकिन अब आप जल्द ही राजधानी पटना से दिल्ली के बीच 180 किलोमीटर की रफ्तार से सफर कर पाएंगे वहीं आप पटना से दिल्ली से 5 घंटे में पहुंच पाएंगे।

दरअसल आपको बता दूं कि भारतीय रेलवे इस साल के अंत तक बिहार के लोगों के लिए और राजधानी पटना के लोगों के लिए खासकर एक बड़ा सौगात देने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना से दिल्ली के बीच शानदार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का सौगात मिलेगा वहीं अगर इसकी रूट पर एक नजर डालें तो इसका रूट राजधानी पटना काशी होते हुए दिल्ली रूट हो सकता है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली से पटना रेल खंड पर यात्रियों की काफी ज्यादा दवाब होती है जिस वजह से यहां पर वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

अगर देखा जाए तो अभी बंदे भारत ट्रेन देश में सिर्फ 2 रूटों पर चलाई जाती है जो कि पहला रूट है राजधानी दिल्ली से बनारस के बीच ट्रेन दूसरा रूट है राजधानी दिल्ली से कटरा के बीच इन ट्रेन की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी 2019 को की थी। अब उम्मीद की जा रही है कि राजधानी पटना से दिल्ली के बीच एक बंदे भारत ट्रेन लोगों को जल्द सफर के लिए मिल सकता है।