पटना से दिल्ली कार से जाइए महज 8 घंटों में जानिए क्या है सरकार का प्लानिंग

0
520

राजधानी पटना से दिल्ली आने जाने में अभी लोगों को काफी समय लगता है लेकिन आने वाले समय में आपको राजधानी पटना से राजधानी दिल्ली आने जाने में बिल्कुल समय नहीं लगने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी दिल्ली से पटना आना-जाना बिहार के लोगों के लिए आम है क्योंकि पटना के कई लोग दिल्ली में रहकर पढ़ाई करते हैं या कामकाज करते हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना से दिल्ली सड़क के माध्यम से अब आप महज 8 घंटे में जल्द ही आ जा सकेंगे। बताया जा रहा है को अगले 2 सालों में राजधानी पटना से दिल्ली के बीच सड़क और एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर लिया जाएगा अभी दिल्ली से आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण हो चुका है फिर लखनऊ एक्सप्रेस वे वहां से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिए राजधानी दिल्ली को जोड़ा जा चुका है अभी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण हो चुका है और बहुत जल्द ही बताया जा रहा है कि राजधानी पटना को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोड़ दिया जाएगा।

अगर अभी आंकड़ों पर नजर डाले तो अभी राजधानी पटना से दिल्ली जाने में 14 घंटे रोड के माध्यम से सफर करने में लगते हैं। अगले कुछ समय में अगर सब कुछ ठीक रहा तो पूर्वांचल एक्सप्रेस से राजधानी पटना को जोर दिया जाएगा इसके बाद राजधानी दिल्ली से पटना जाने के लिए महज 8 घंटे में आप जा सकेंगे।

आपको बता दूं कि अभी बक्सर से है हैदरिया की दूरी 22 किलोमीटर है और यह सड़क को फोरलेन बनाने का काम चल रहा है जो कि 1770 करोड़ की लागत से इस फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है 2023 के अंत तक पटना बक्सर फोर लाइन और बक्सर फोरलेन सड़क का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद राजधानी पटना से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा।